Header Ads

banner image

समय पत्रिका का जनवरी अंक ऑनलाइन पढ़ें या फ्री डाउनलोड करें

samay-patrika-books
समय पत्रिका अंक में पढ़ें नयी किताबों की चर्चा और बहुत कुछ...
किताबों के लिए यह साल भी शानदार रहने वाला है। यदि हम पिछले साल की बात करें तो कम पन्ने और कम कीमत वाली किताबों की फिर धूम रही। आजकल पाठक वह पढ़ना चाहता है जो कम समय में पढ़ा जाए और कम दाम देकर। लेकिन यह बिल्कुल नहीं कि वह रद्दी हो। पाठक उसी किताब को बेस्टसेलर बनाता है जिसकी कहानी में जान हो। कई बार पाठक भ्रमित हो सकता है। वह देखादेखी किताब खरीद सकता है।

समय पत्रिका के इस अंक में हमने कुछ ख़ास किताबों को आपके सामने प्रस्तुत किया है। जाह्नवी प्रसाद का ग्राफिक उपन्यास 'युवा गाँधी की कहानियाँ' 2019 की बेहतरीन पुस्तकों में एक है। यह युवा पीढ़ी को प्रेरित करता है। हमने गौर गोपाल दास की चर्चित पुस्तक 'जीवन के अद्भुत रहस्य' की चर्चा की है। यह किताब जीवन के प्रति हमारी समझ को विकसित करती है।

सुनील खिलनीनी की पुस्तक 'अवतरण' हमें इतिहास की हज़ारों साल की यात्रा पर ले जाती है। यह पुस्तक हमें मिलाती है ऐसे पचास ऐतिहासिक व्यक्तित्वों से जिनके कई अनसुने पहलुओं से रुबरु होंगे। इसके अलावा मिशेल ओबामा की ‘बिकमिंग’ का अंश पढ़ें। इस अंक का मुख्य आकर्षण है हरिन्दर सिक्का का साक्षात्कार। लेखक ने 'कॉलिंग सहमत' और 'विछोड़ा' के बारे में विस्तार से बताया है।

साथ में पढ़ें नई किताबों की चर्चा।

समय पत्रिका का जनवरी अंक ऑनलाइन पढ़ें : http://bit.ly/samaypatrika30