Header Ads

banner image

वाणी प्रकाशन और हार्पर कॉलिंस का साझा प्रकाशन जनवरी 2019 से

vani prakashan harper collins
प्रकाशन जगत में यह साझेदारी ऐतिहासिक काम करेगी और पाठकों को पहले से बेहतर पढ़ने को मिलेगा.
वाणी प्रकाशन और हार्पर कॉलिंस जनवरी 2019 से नया साझा प्रकाशन शुरु करने जा रहे हैं। हिन्दी तथा अंग्रेजी पाठकों के लिए यह किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है। इसके तहत हार्पर कॉलिंस के अंग्रेजी टाइटल्स हिन्दी में प्रकाशित होंगे। वहीं वाणी प्रकाशन की किताबें अंग्रेजी पाठकों तक पहुँच बनाएँगी। प्रकाशन जगत में यह साझेदारी ऐतिहासिक होगी। यह उस इंतजार को खत्म करने में मददगार साबित होगी जिससे हिन्दी और अंग्रेजी के पाठक लम्बे समय से जूझ रहे थे।

हार्पर कॉलिंस के सीइओ अनंत पद्मनाभन का कहना है कि दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते प्रकाशन बाज़ारों में से एक भारत में व्यापक पाठकों तक पहुँचने के लिए हमारी सतत प्रतिबद्धता में यह एक और कदम है।

वाणी प्रकाशन के मैनेजिंग डायरेक्टर और चेयरमेन अरुण महेश्वरी का कहना है कि हम पिछले चार दशक से 20 से अधिक भारतीय व अंतर्राष्ट्रीय भाषाओं में अनुवाद कर रहे हैं तथा छह भारतीय भाषाओं को अपने प्रकाशन कार्यक्रम में हमने जोड़ा है। उन्होंने आगे कहा कि हार्पर कॉलिंस इंडिया के साथ हम इस सूची को एक नए आयाम में विस्तारित करने की उम्मीद करते हैं जहाँ हिंदी पाठक दक्षिण एशियाई और वैश्विक लेखन का सर्वोत्तम पढ़ सकेंगे।

वाणी प्रकाशन की कार्यकारी निदेशक अदिति महेश्वरी के अनुसार हार्पर कॉलिंस इंडिया ने वैश्विक स्तर पर महत्वपूर्ण प्रकाशन किया है और उत्कृष्ट लेखकों का प्रतिनिधित्व किया है जिन्होंने अंग्रेजी में दक्षिण एशियाई लेखन की नींव रखी है। हमें खुशी है कि अब हिन्दी पाठक इसका लाभ उठाएँगे।

हार्पर कॉलिंस इंडिया के प्रकाशक उदयन मित्रा ने कहा है कि रोमांचक कथा और कथेतर पुस्तकों की एक श्रृंखला, जिसमें कुछ प्रसिद्ध स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय टाइटल्स के साथ-साथ मूल रूप से हिंदी में लिखे अनुवाद शामिल हैं, प्रकाशित होंगे।