Header Ads

banner image

समय पत्रिका फरवरी 2020 अंक ऑनलाइन पढ़ें या फ्री डाउनलोड करें

samay-patrika-issue
समय पत्रिका अंक में पढ़ें नई किताबों की ख़ास बातें और बहुत कुछ...
समय पत्रिका के इस अंक में पढ़ें कुछ ख़ास किताबों की ख़ास बातें। लेखक युवाल नोआ हरारी बता रहे हैं अपनी नई किताब ‘21वीं सदी के लिए 21 सबक’ के बारे में। इससे पूर्व उनकी दो पुस्तकें दुनियाभर में सर्वाधिक पढ़ी गयी किताबों की सूची में शामिल हैं। युवाल का अंदाज़ ऐसा है कि उनके पाठक उनकी हर किताब का इंतज़ार करते हैं। वे उन गिने चुने लेखकों में शुमार हैं जिनकी हर किताब किसी दस्तावेज़ से कम नहीं, और अपनी शेल्फ में उनकी किताबों को पाठकों द्वारा ख़ास जगह दी जाती है। साथ ही युवाल की किताबों पर चर्चाएँ बहुत की जाती हैं।

लेखक निशान्त जैन की पुस्तक ‘रुक जाना नहीं’ आजकल खूब सुर्खियाँ बटोर रही है। इस किताब की अच्छी बात यह है कि लेखक ने युवाओं को केंद्र में रखकर सरल हिंदी में प्रेरणात्मक बातें कही हैं। यह पुस्तक युवाओं में सफलता के प्रति जज़्बा पैदा करती है और उन्हें आगे बढ़ने का हौंसला प्रदान करती है। इसके अलावा इसमें सफल लोगों की शानदार कहानियाँ भी प्रभावित करती हैं। हर पन्ना अच्छी सीख देता है।

हम इस अंक में चर्चा कर रहे हैं दो मूर्धन्य कलाकारों -विश्व विख्यात चित्रकार सैयद हैदर रज़ा और कृष्ण खन्ना के बीच पत्राचार के संकलन की।

साथ में पढ़ें नई किताबों की ख़ास बातें।

समय पत्रिका का फरवरी अंक ऑनलाइन पढ़ें : http://bit.ly/samaypatrika31