Header Ads

banner image

समय पत्रिका का अक्टूबर अंक ऑनलाइन पढ़ें या फ्री डाउनलोड करें

samaypatrika-october-issue-magazine
समय पत्रिका अंक में पढ़ें नयी किताबों की चर्चा और बहुत कुछ...
समय पत्रिका के अक्टूबर अंक में मार्क मैंसन की चर्चित किताब की विस्तार से चर्चा की गई है. उर्मिला गुप्ता ने इस पुस्तक का अनुवाद किया है. संगीत दिग्गजों के साक्षात्कार से सजी पुस्तक ‘सुनता है गुरु ज्ञानी’ एक बेहद ख़ास किताब है. गुन्देचा बंधुओं ने शीर्षस्थ संगीतकारों से शास्त्रीय संगीत और वाद्य यंत्रों पर महत्वपूर्ण सवाल किए हैं जिनके उत्तर उन्होंने सहर्ष दिए हैं.

करण जौहर की पुस्तक 'एक अनोखा लड़का' अपनी क्षमताओं के चरम पर मौजूद एक असाधारण फिल्म निर्माता और उतने ही असाधारण इनसान की कहानी है, जो हमें बताते हैं कि कैसे जिएँ और सफल बनें. इस अंक में आप पढ़ेंगे प्रमोद कपूर की पुस्तक 'गाँधी' की ख़ास बातें. यह एक शरारती, ज़िन्दादिल लड़के के एक महात्मा के रूप में विकसित होने का अंतरंग अध्ययन है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रभात प्रकाशन से हाल में प्रकाशित हुईं दो किताबों के बारे में पढ़ेंगे. यह पुस्तकें हमें भाजपा की राजनीतिक रणनीति को करीब से जानने का अवसर प्रदान करती हैं. यात्रा बुक्स ने विकि आर्य की कविताओं का संकलन 'बंजारे ख्व़ाब' प्रकाशित किया है. इन कविताओं में ऐसी अद्भुत लय है जिसे पढ़कर अलग तरह की ख़ुशी मिलती है. इस अंक में ज़ियाउस्सलाम की पुस्तक 'तीन तलाक' की चर्चा भी पढ़िए. इस किताब में लेखक ने तलाक, तीन तलाक, हलाला तथा खुला जैसे चर्चित धार्मिक मसलों पर विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की है.

साथ में पढ़ें नयी किताबों की चर्चा.

समय पत्रिका का सितम्बर अंक ऑनलाइन पढ़ें : http://bit.ly/samaypatrika28