Header Ads

banner image

28 जनवरी को लेखकों और पाठकों के बीच सीधा संवाद

समारोह में प्रकाशक, लेखक, पाठक एक-दूसरे से रुबरु हो सकेंगे. साथ ही वे लोग भी जो प्रकाशन जगत से जुड़े हैं.

सूरज पॉकेट बुक्स अपना पहला समारोह करने जा रहा है। इस समारोह का आयोजन 28 जनवरी को दिल्ली में किया जायेगा। हिन्दी में यह प्रकाशन संस्थान तेजी से आगे बढ़ रहा है और कई ऐसे लेखक दिये हैं जिन्होंने हिन्दी जगत को नयी पहचान दी।

sooraj-pocket-books-event

इस समारोह में प्रकाशक, लेखक और पाठक एक-दूसरे से रुबरु हो सकेंगे। साथ ही वे लोग भी जो प्रकाशन जगत से जुड़े हैं और जिनकी वजह से किताबें मुमकिन हो पाती हैं। इस दौरान 6 नयी पुस्तकों का विमोचन भी किया जायेगा जिनमें बाल उपन्यास/कहानी संग्रह और थ्रिलर उपन्यास शामिल हैं। इसके अलावा बैस्टसैलर लेखक मिथिलेश गुप्ता की आने वाले किताब के कवर का लोकार्पण भी किया जायेगा। वहीं लेखक अमित खान की नयी पुस्तक के कवर का लोकार्पण होगा।

सूरज पॉकेट बुक्स ने हिन्दी जगत के लिए नयी कहानियों को प्रकाशित किया है। ये कहानियां नये रंग में रंगी हैं और इनका फ्लेवर युवा पीढ़ी को खासा प्रभावित करता है। इसी वजह से शुभानंद और मिथिलेश गुप्ता युवाओं में लोकप्रिय हैं। मोहन मौर्य, रमाकान्त मिश्रा, रुनझुन सक्सेना, सबा खान, देवेन पाण्डेय और दिनेश चारण उभरते नाम हैं। कई पुराने लेखक फिर से वापसी करने में कामयाब रहे जिनमें परशुराम शर्मा, एस.सी. बेदी शामिल हैं।

सबसे बड़ी घटना ली चाइल्ड जैसे विश्व प्रसिद्ध लेखक की कृति को हिन्दी प्रेमियों के लिए लाने का साहस करके सूरज पाॅकेट बुक्स ने की है। सबा खान ने यह जिम्मा उठाया और अनुवाद की लय को बरकरार रखते हुए जैक रीचर सीरीज़ की पुस्तक ‘वन शाॅट’ को हिन्दी में भी चर्चा में ला दिया। वहीं जेम्स हेडली चेइज और रुनझुन सक्सेना की पुस्तकों का अनुवाद किया। ये पुस्तकें बैस्टसैलर सूची में शामिल हो चुकी हैं।

28 जनवरी के आयोजन में प्रकाशक की ओर से एक शानदार चर्चा का आयोजन होगा जिसमें पाठक लेखकों और साहित्य जगत से जुड़े दिग्गजों से सीधा संवाद कर सकते हैं।


समय पत्रिका  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...